मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

प्रेमी के साथ मिलकर रच डाली पति के मौत की साजिश यह है पूरा मामला

0 5

 

 

देहरादून

पति को नींद की अत्यधिक गोली खिलाकर हत्या के आरोप में पुलिस ने उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि इस साजिश में शामिल उसका प्रेमी जिम ट्रेनर भी पुलिस ने धर दबोचा।
28 मई को अस्पताल के माध्यम से एक ब्रॉड डेथ मेमो मृतक पंकज भट्ट पुत्र दिनेश भट्ट निवासी राज राजेश्वरी एनक्लेव नथुवाला उम्र 43 वर्ष का रायपुर पुलिस को प्राप्त हुआ 29 मई को मृतक की मां पुष्पा भट की तहरीर पर धारा 302/120b के तहत मुकदमा दर्ज किया ।
इस बीच पुलिस को मृतक की पत्नी विजयलक्ष्मी उर्फ विजया का किसी दीपक नाम के लड़के के साथ प्रेम प्रसंग की जानकारी मिली पुलिस ने मृतक की पत्नी विजयलक्ष्मी से उनके घर पर जाकर पूछताछ की प्रथम दृष्टया पूछताछ में उसने आरोपों से इनकार किया लेकिन बार-बार बयानों में उलझ जाने के बाद मृतक की पत्नी एवं उसके प्रेमी की कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच की तो पुलिस ने दीपक पुत्र राम चंद्र निवासी अमल अतर्रा को गिरफ्तार कर लिया।

दीपक ने पूछताछ में बताया कि उसका एवं विजयलक्ष्मी का वर्ष 2018 से मिलना जुलना है एवं वह जिम ट्रेनर है जहां 2018 में ही उसकी मुलाकात विजय लक्ष्मी से बॉडी टेंपल जिम में हुई थी तभी से दोनों की दोस्ती हो गई थी एवं कुछ दिनों पहले ही विजयलक्ष्मी ने दीपक को बताया कि उसके पति को उनके अफेयर के बारे में पता चल गया है जिसके बाद दीपक ने विजया को नींद की गोली लाकर दी 27 मई को रात्रि में विजयलक्ष्मी ने योजनानुसार दीपक से बात कर अपने पति को अत्यधिक नींद की गोली खिला दी जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने विजया और दीपक को मुकदमा अपराध संख्या 304 /2021 धारा 302 120 बी भा द वि के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

 

*पुलिस टीम*
श्रीमती सरिता डोभाल  पुलिस अधीक्षक नगर
श्री नरेंद्र पंत  क्षेत्राधिकारी मसूरी
दिलबर सिंह नेगी थानाध्यक्ष रायपुर वरिष्ठ उपनिरीक्षक आशीष रावत उपनिरीक्षक जगमोहन सिंह राणा उपनिरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट
उप निरीक्षक सुमेर
आरक्षी किशन पाल सिंह
आरक्षी महेश उनियाल
आरक्षी सुनील पवार
महिला आरक्षी सिंपल
 *तकनीकी सहयोग*
आरक्षी किरन sog
आरक्षी आशीष शर्मा sog

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.