मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

ब्रेकिंग- केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक एम्स में भर्ती

0 19

 

केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को आज 01 जून को कोरोना संक्रमण के बाद की समस्‍याओं के चलते AIIMS में भर्ती किया गया है. शिक्षामंत्री अप्रैल महीने ही कोरोना संक्रमित हुए थे जिससे वे ठीक हो चुके हैं. संक्रमण के बाद होने वाली तकलीफों के चलते उनकी तबीयत बिगड़ी है.
बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक अप्रैल महीने में कोविड पॉजिटिव हुए थे. उन्होंने खुद ट्वीट करके जानकारी देते हुए कहा था कि मेरी कोविड-19 जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है.
गौरतलब है कि शिक्षामंत्री आज 01 जून को CBSE, ICSE समेत तमाम स्‍टेट बोर्ड के लिए 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला सुनाने वाले थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.