मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

हरिद्वार के जगजीतपुर आबादी क्षेत्र में घुसा जंगली हाथी

0 78,330

हरिद्वार के जगजीतपुर क्षेत्र में जंगली हाथी आने से हड़कंप मच गया। बीच सड़क पर हाथी को देखकर लोगों के होश उड़ गए। कुछ देर चहलकदमी करने के बाद हाथी फिर से जंगल में चला गया। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

दरअसल आपको बता दें कि जंगली जीवों का आबादी क्षेत्र में घुसने का सिलसिला जारी है। बीती राहत जगजीतपुर क्षेत्र में एक जंगली हाथी घुस आया। हाथी आने के बाद कुछ देर के लिए लक्सर रुड़की मार्ग पर आवाजाही करने वाले लोगों की सांसे थम गई। काफी देर तक जंगली हाथी आबादी क्षेत्र में ही चहल कदमी करता रहा। हाथी को देखकर लोगों के होश उड़ गए। पहले तो यह हाथी जगजीतपुर सड़क को पार करता हुआ जमालपुर की तरफ गया और काफी देर के बाद हाथी फिर से जंगल की ओर वापस लौट गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.