मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन श्रावण मास के मौके पर पहुंची ऋषिकेश नीलकंठ महादेव के किए दर्शन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहन से की मुलाकात 

0 60,894
प्रधानमंत्री मोदी की बहन श्रवण मासके मौके  ऋषिकेश पहुंची  नीलकंठ मंदिर पहुंचकर भोलेनाथ के दर्शन किए। जिसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहन से भी मुलाकात की।
नीलकंठ में भोलेनाथ के किए दर्शन
पीएम मोदी की बहन बसंती बेन अपने पति हसमुख के साथ ऋषिकेश पहुंची। जहां उन्होंने नीलकंठ महादेव के दर्शन कर मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक कर अपने परिवार और देश की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की। इसके बाद बसंती बेन कोठार गांव में स्थित पार्वती मंदिर पहुंची।
सीएम योगी की बहन से की मुलाकात
कोठार गांव में स्थित पार्वती मंदिर में उन्होंने मंदिर परिसर में संचालित दुकान में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी से भी मुलाकात की। उनके साथ बिताए पलों को बसंती बेन ने अपने मोबाइल के कैमरे में भी कैद किए।
इस दौरान बसंती बेन ने कहा उनके भाई पीएम मोदी सब कुछ त्याग कर देश को और दूसरे भाई सीएम योगी उत्तर प्रदेश को समर्पित हैं। दोनों ही देश और राज्य की प्रगति के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.