मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

राजनीति।। पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी ने किया देवी भागवत कथा में प्रतिभाग

0 22

नई टिहरी। पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी ने बदरीनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों के गांव कोठी में चल रही शत चंडी महायज्ञ और देवी भागवत कथा में प्रतिभाग किया। विधायक ने क्षेत्र की सुख-समृद्धि हेतु देवी पूजन कार्यक्रम में भाग लिया।  

बदरीनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों और ग्रामीणों ने विधायक के पहली बार गांव आने पर उनका जोरदार स्वागत किया। विधायक ने कथा व्यास आचार्य भास्कर जोशी से भी भेंट कर आशीर्वाद लिया। विधायक ने कोठी गांव में स्थापित बाल हनुमान, भैरव, भगवती, नागराजा, महादेव के भी दर्शन किए।

मौके पर गांव के लोगों ने विधायक को ज्ञापन देकर देवप्रयाग कोठी मोटर मार्ग को धरी, पोखरी, लेई कुंडी, सबधार खाल से पौड़ी मार्ग तक जोड़ने का आग्रह किया। गांव के प्राचीन मंदिरों को संरक्षित करने सहित गांव में बारातघर का निर्माण और सोलर लाइट लगवाने की मांग भी की।

विधायक ने ग्रामीणों को सभी मांगों पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। मौके पर ग्राम प्रधान गजपाल सिंह, शांति प्रकाश ध्यानी, मुकेश कोटियाल, नीता ध्यानी, शशि ध्यानी, अम्बिका प्रसाद गुरु प्रसाद कोठारी, मयंक कोठीवाल, पृथ्वीधर, शशि नंबरदार, अंकित ध्यानी, सतीश बलूनी, अनुसूया प्रसाद, अनुज आदि मौजूद थे।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.