मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

राजनीति।। प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने गांवों का भ्रमण कर जानी समस्याएं

0 18

नई टिहरी। प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने रविवार को ब्लॉक यूनिट रामगढ़ में धन्यवाद कार्यक्रम के चौथे दिन सुनार गांव, कांडिखाल बाजार, डाबरी, बौर, रामगढ़, नकोट, जोलंगी व ज्यूंदासु में ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनी और चुनाव में सहयोग के लिए आभार जताया।

ग्रामीणों ने भी विधायक का ढोल-नगाड़ों और फूल-मालाओं से स्वागत किया। क्षेत्र भ्रमण के दौरान विधायक नेगी ने विभिन्न स्थानों पर आयोजित दुर्गा पूजन कार्यक्रम में शामिल होते मांग दुर्गा से मानव व विश्व कल्याण की कामना की। नेगी ने चुनाव में क्षेत्र की जनता से मिले अपार जनसमर्थन पर धन्यवाद देते हुए कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरें।

कहा कि जनता की मूलभूत समस्याओं के निराकरण के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष कर ग्रामीणों के साथ सदैव खड़े रहेंगे। विभिन्न गांवों में एनएच-94 ऑल वेदर सड़क निर्माण के कारण प्रभावितों का प्रतिकर भुगतान, डंपिंग जोन, पानी की किल्लत, पेंशन विसंगति व राशन कार्ड में अनियमितता सहित कई अन्य समस्याओं से सामने आने पर उन्होंने जिला प्रशासन को पत्र लिखने की बात कहते कही।

कहा मूलभूत समस्याओं पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। भ्रमण कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भरत बुटोला, विजयपाल सिंह नेगी, ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष विशला देवी, जिला उपाध्यक्ष दिनेश कृषाली, जिला उपाध्यक्ष जगत राणा, जिला सचिव नरेंद्र रावत, दरमियान सिंह चौहान, अनिल राणा, मीडिया प्रभारी मनीष कुकरेती, मनोज पंवार, ब्लॉक कांग्रेस एससी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मंगल सिंह, निधि नेगी आदि शामिल रहे।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.