मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

आधार कार्ड सेंटर।। घनसाली की दस पट्टियों में आधार कार्ड केंद्र खोलने की मांग

0 16

नई टिहरी। घनसाली के पूर्व विधायक भीम लाल आर्य ने घनसाली में आधार कार्ड सेंटर खोले जाने के लिए डीएम और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जल विद्युत परियोजना से प्रभावित लोहारी गांव के साथ न्याय करते हुए समुचित अवस्थापना सुविधाएं देने की मांग की है।  

पूर्व विधायक भीम लाल आर्य स्थानीय लोगों की समस्याओं को लेकर निरंतर सक्रिय हैं। उन्होंने डीएम इवा श्रीवास्तव को पत्र लिखकर सीमांत विधानसभा क्षेत्र घनसाली की 10 पट्टियों कोटी फैगुल, भिलंग, नैलचामी, ग्यारह गांव, हिंदाव, थाती कठूड़, बासर, केमर, गोनगढ़, आरगढ़ में जनहित को देखते हुए आधार कार्ड केंद्र खुलवाने की मांग करते हुए कहा कि घनसाली विधानसभा में एक मात्र आधार कार्ड सेंटर एसबीआई में संचालित है।

जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए दस पट्टियों में आधार कार्ड सेंटर खोलने की मांग की है। जबकि सीएम पुष्कर धामी को पत्र लिखकर मांग की है कि लखवाड़-व्यासी जल विद्युत परियोजना से प्रभावित लोहारी गांव को समुचित अवस्थापना सुविधाएं दी जाएं। दूरगामी नीति के तहत गांव का विस्थापन व पुर्नवास भी आवश्यक है।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.