मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का आंदोलन जारी बुद्धि शुद्धि के लिए किया हवन

0 7

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ द्वारा लगातार आंदोलन जारी है आज संघ के कार्यकर्ताओं और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों द्वारा राजधानी देहरादून के सीएमओ ऑफिस में  शासन प्रशासन के लिए शुद्धि बुद्धि के लिए हवन किया गया कर्मचारियों का कहना था कि शासन और प्रशासन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के बारे में कोई ठोस रणनीति नहीं बना रही है जिससे कर्मचारियों में रोष का माहौल व्याप्त है शासन  चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा विभाग तक अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन इसके विपरीत शासन और प्रशासन के द्वारा कर्मचारियों के हित में अभी तक फैसले नहीं हो पाए हैं  कर्मचारियों का कहना था कि हम अपनी जान को जोखिम में डालकर और अपनी मानवता को दिखाते हुए कोरोना काल में अपनी सेवाएं दे रहे थे लेकिन इसके एवज में सिर्फ हमारी अवहेलना ही हुई है. आज शासन प्रशासन को होश में लाने के लिए शुद्ध बुद्धि के लिए हवन किया गया जिस में शामिल देहरादून जिला के अध्यक्ष श्री गुरु प्रसाद गोदियाल और जिला मंत्री श्री त्रिभुवन पाल और प्रांतीय महामंत्री श्री सुनील अधिकारी और प्रांतीय उपाध्यक्ष   नेल्सन कुमार  अरोड़ा साथ ही श्री विशंभर श्रीमती विमला श्रीमती समशीदा विपिन नेगी राम सेवक दिनेश गुसाईं   शैलेन्द्र कुमार  सुरेंद्र कुमार नवीन सतीश कमल नीरज राकेश आधी  शामिल थे ।। जबकि उद्यान विभाग में माली को टेक्निकल पोस्ट में प्रमोशन किया गया और पशुपालन विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को वैक्सीनेटर घोषित किया गया जिसके जिओ डीजी हेल्थ कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जमा कराए गए हैं तब भी शासन प्रशासन ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जो कि मानवता से मानवता का रिश्ता रखता है उनकी जान बचाने की आहम भूमिका निभाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.