मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

लक्सर की एक कंपनी में शव लटका मिलने से मचा हड़कंप

0 4

लक्सर की एक कंपनी ठेकेदार का शव उसके कमरे में पंखे से लटका मिलने से हड़कंप मच गया सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची लक्सर कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम पर भेज दिया है।वहीं मुजफ्फरनगर से मौके पर पहुंचे मर्तक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी है।

दरअसल मुजफ्फरनगर निवासी इरशाद अली लक्सर की एक कंपनी में लेबर ठेकेदार था आरोप है की इसी दौरान कुछ लेन देन को लेकर उनकी कंपनी मैनेजर से कहा सुनी भी हुई थी इतना ही नहीं परिजनों का आरोप है की कंपनी मैनेजर ने बिना बताए दूसरे ठेकेदार को काम पर रख दिया था जबकि मर्तक इरशाद के उनकी लेबर का हिसाब होना बाकी था मैनेजर ने मृतक ठेकेदार के अलग अलग 44 हजार रुपए भी काट दिए थे जिससे ठेकेदार बेहद निराश था।फिलहाल पुलिस मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।वहीं मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है।वहीं इस बाबत कंपनी प्रबंधन से कोई वार्ता नहीं हो पाई है। रुड़की नगर निगम पार्षद मुंतजिर ने भी इरशाद की हत्या की आशंका जताई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.