मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

रुड़की के कान्हापुर गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,परिजनों ने लगाया ससुराल पर हत्या करने का आरोप

0 3

रुड़की के कन्हापुर गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने से हड़कंप मच गया । सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम पर भेज दिया है। जैसे ही इसकी सूचना विवाहिता के परिजनों तक पहुंची तो वह भी मौके पर पहुंच गए जहां उन्होंने ससुराल पक्ष पर विवाहिता की हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

दरअसल रुड़की के इब्राहिमपुर गांव निवासी अब्दुल जब्बार की पुत्री गुलशन का विवाह 7 अप्रैल 2015 को कन्हापुर गांव निवासी फारूक के साथ हुआ था जब्बार का आरोप है कि उसने शादी में ठीक-ठाक दान दहेज दिया था लेकिन उसके बावजूद भी गुलशन का पति फारूक और उसके ससुराल वाले शादी के बाद भी लगातार दहेज की मांग करते रहे जिसे उसने पूरा भी किया हालांकि उन्होंने बताया कि कई बार गुलशन के पति की उन्होंने आर्थिक मदद भी की लेकिन उसके बावजूद भी फारूक गुलशन के साथ छोटी-छोटी बात पर मारपीट और गाली गलोच करने लगा जिससे गुलशन बेहद मानसिक तनाव से गुजर रही थी। उसने इसकी जानकारी कई बार उन्हें भी दी लेकिन गुलशन के ससुराल वाले उसे बात-बात पर प्रताड़ित करते रहे । आरोप है की देर रात जैसे ही उनको इसकी मिली तो वह अस्पताल पहुंचे जहां गुलशन की मौत हो चुकी थी। परिजनों का आरोप है की पहले उसे जहर दिया गया जब कुछ नहीं हुआ तो उसे फांसी दी गई। फिलहाल परिजनों की तहरीर पर पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जांच में जुटी है

Leave A Reply

Your email address will not be published.