मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

मोतीचूर फ्लाईओवर के नीचे मिला युवती का जला शव पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी

0 12

 

रायवाला के पास मोतीचूर फ्लाईओवर के नीचे एक युवती का जला हुआ शव मिला है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है। युवती के हाथों में चूड़ियां हैं, अनुमान लगाया जा रहा है कि वह शादीशुदा है। युवती को फ्लाईओवर के नीचे हरिपुरकलां गांव को जाने वाले रास्ते पर जलाया गया है। दरअसल यह मार्ग यह क्षेत्र राजाजी टाइगर रिजर्व के अंतर्गत है। हरिपुरकलां गांव को जाने वाला यह मार्ग जंगल से होकर जाता है, जंगली जानवरों के खतरे की वजह से इस मार्ग पर रात को आवाजाही नहीं होती है, इसी बात का फायदा उठाकर युवती को यहां पर जलाया गया होगा। घटना देर रात की प्रतीत होती है। रायवाला के थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने बताया की मामले की छानबीन की जा रही है। फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि युवती कम उम्र की प्रतीत हो रही है। उसे कहीं बाहर से लाकर यहां जलाया गया है। आसपास या मौके पर युवती के पहचान सम्बन्धी कोई सबूत नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि आसपास एरिया में लगे सीसीटीवी फुटेज व क्षेत्र में इस्तेमाल हुए फोन काल का ब्यौरा जुटाया जा रहा है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.