मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

Uttarakhand । SP ने किया 15 दरोगाओं का तबादला, विधान सभा चुनाव को देखते हुए लिया गया ये फैसला

0 3

चम्पावत : एसपी देवेंद्र पींचा ने 15 दरोगाओं को इधर-उधर किया है। ये निर्णय आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए लिया गया है। पुलिस अधिकारियों से तत्काल ज्वाइनिंग करने के लिए कहा गया है।

एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के आदेश और आगामी विधानसभा चुनाव को देखकर पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है। पाटी के थानाध्यक्ष को हरीश प्रसाद को टनकपुर, एसआई सुधाकर जोशी को रीठासाहिब से पाटी व एसआई विपिन चंद्र जोशी को रीठासाहिब का थानाध्यक्ष बनाया गया है।

चम्पावत बाजार चौकी प्रभारी एसआई विजय कुमार बनबसा, एसआई राधिका भंडारी को टनकपुर से बाजार चौकी प्रभारी चम्पावत स्थानांतरित किया गया है। कोतवाली चम्पावत में तैनात हिमानी गहतोड़ी को एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग यूनिट बनबसा भेजा गया है।

एसआई बबीता को चम्पावत कोतवाली से टनकपुर, एसआई पिंकी धामी को लोहाघाट से टनकपुर, बूम चौकी प्रभारी एसआई कुंदन सिंह बोरा को लोहाघाट स्थानांतरित किया गया है। पंचेश्वर में तैनात एसआई दीवान सिंह जलाल को चौकी प्रभारी बूम, लोहाघाट थाने के एसआई सोनू सिंह को एडीटीएफ का प्रभारी बनाया गया है।

एसओजी में तैनात एसआई गोविंद सिंह को थाना लोहाघाट, एसआई गीता गोला को टनकपुर थाने से कोतवाली चम्पावत, एसआई अंजू यादव को महिला हेल्प लाइन चम्पावत से थाना लोहाघाट और एसआई मीनाक्षी नौटियाल को प्रभारी चुनावी सेल के साथ ही महिला हेल्प लाइन का अतिरिक्त दायित्व दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.