मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

जनकल्याण समिति के पदाधिकारियों ने किया शपथ ग्रहण

0 33

खबर देहरादून से है जहाँ तिलकनगर छबील बाग जनकल्याण समिति द्वारा क्षेत्रीय सामुदायिक भवन मे शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें चुनाव मे निर्वाचित व कमेटी मे मनोनीत पदाधिकारियों का स्वागत कर माल्यार्पण किया जिसके बाद सभी पदाधिकारियों को निर्वाचन प्रमाण पत्र व नियुक्ति पत्र सौंपे गये ।

बतादें कि हाल ही में क्षेत्र वासियों ने अपने वोट के माध्यम से अपने प्रतिनिधियों को चुना था जिसमे प्रधान पद के लिए राजकुमार परोचा महामंत्री के लिए मीनू कुमार गागट व कोषाध्यक्ष पद पर रोहित सूद को चुना गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.