मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू होने के साथ ही यहां पर बढ़ाए गए पंजीकरण काउंटर

0 6

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है जिसके चलते डीएम सोनिका के निर्देश पर यात्रियों की सुविधा के लिए ऋषिकेश में पंजीकरण काउंटर बढ़ाए गए हैं। पंजीकरण काउंटर बढ़ाने से यात्रियों को जहाँ रजिस्ट्रेशन में सहूलियत हो रही वहीं काउंटर पर भीड़ कम हो गई है। डीएम सोनिका ने ट्रांजिट कैंप व आईएसबीटी पहुंचकर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थित यात्रा बनाए रखने के भी निर्देश दिए। और कहा कि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस बात का गंभीरता से ख्याल रखा जाए। उन्होंने यात्रियों के ठहरने के लिए चिन्हित किए गए स्थान पर समुचित मूलभूत सुविधाएं एवं व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि यात्रियों से किसी प्रकार की ओवररेटिंग ना हो इस बात पर गंभीरता से ध्यान रखा जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.