मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

नगर निगम चुनाव में जनसंवाद कार्यक्रम से कांग्रेस के लिए जनसमर्थन जुटाएगें – नवीन जोशी

0 16

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय देहरादून में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया, पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं वॉर रूम के चेयरमैन नवीन जोशी ने कहा कि वह नगर निगम देहरादून के सभी 100 वार्डो में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन कर कांग्रेस के लिए जनसमर्थन जुटाने का काम करेंगे। जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के निवर्तमान मेयर के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि मेयर पर आय से अधिक संपत्ति के आरोप लगे थे लेकिन इसकी जांच सरकार ने आज तक नहीं कराई, स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों रूपये को ठिकाने लगाया गया। इंन्वेर्स्ट समिट के नाम पर चकराता रोड स्थित एलआईसी की गिरासू बिल्डिंग पर साज सज्जा के नाम पर करोड़ों रूपये खर्च कर दिए गए, परन्तु वहाँ की खिड़कियों के शीशे टूट चुके हैं व साज सज्जा का सामान नीचे गिरने लग गये हैं। जब एलआईसी ने पहले ही उक्त भवन को गिरासू भवन घोषित कर नोटिस बोर्ड लगा रखा है तो किसके कहने पर करोड़ों रूपये इस गिरासू भवन पर खर्च कर दिए गए। जोशी ने कहा कि इस कार्य की जांच होनी चाहिए, और दोषी अधिकारियों व नेताओं से रिकवरी कर सरकार का घाटा पूरा करना चाहिए।

जोशी ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर पूरे देहरादून की सड़के व नालिया खोद कर रख दी उसको सही करने वाला कोई नही हैं, बरसात का सीजन शुरू होने वाला है डेंगू की रोकथाम के लिए सरकार ने कोई व्यवस्था नही करी जिस कारण लोगो को इसका खामियाजा भुगतना पडेगा।
जो नये वार्ड नगर निगम में सम्मलित किए गए थे उनसे 10 वर्षो तक टेक्स न लेने की बात कही गयी थी लेकिन लोगो से आज वहॉ पर व्यवसायिक टेक्स लिया जा रहा है उनकी घोषणा मात्र जुमला बन कर रह गयी।

जोशी ने कहा कि असिसमेंट के नाम पर नगर निगम द्वारा जो कर्मचारी भेजे गए थे वह लोगों से अवैध वसूली करते हुए नजर आये जिसकी शिकायत लोगों ने उनसे कई बार करी जो बिना नगर निगम के मिली भगत के संभव नहीं हो सकता।

जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव से बुरी तरह डरी हुई है जिस कारण उन्होंने कांग्रेस बाहुल्य क्षेत्र के मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से हटा दिया है जो कि निंदनीय है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव में हार के डर से चुनाव को टालना चाहती हैं।

जोशी ने कहा कि वह यह सारे मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाकर जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित कर कांग्रेस के पक्ष में समर्थन जुटाने का कार्य करेंगे।

पत्रकारवार्ता में प्रदेश प्रवक्ता आशीष नौटियाल, महेन्द्र सिंह नेगी गुरूजी, उपेन्द्र थापली, गोपाल सिंह गडिया, मोहन काला, ललित भद्री, आदर्श सूद, वीरेन्द्र पंवार, मुख्य रूप से उपस्थित रहें

Leave A Reply

Your email address will not be published.