मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर शहरी विकास के 74 कर्मचारियों के तबादले पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लगाई रोक

0 12

बीते शनिवार 17 सितंबर को शहरी विकास विभाग में 74 कर्मचारियों के तबादले किए गए। इंजीनियर से लेकर कई पदों पर यह तबादले किए गए। इन तबादलों को लेकर ज्यादा चर्चा इस बात की है कि शहरी विकास विभाग के मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने जर्मनी दौरे से पहले यह तबादले किए।

 

सबसे बड़ी बात यह है कि तबादला सत्र खत्म हो चुका है उसके बाद हुए तबादलों को लेकर सवाल उठ रहे थे।

 

शासन के सूत्र बता रहे हैं कि जैसे इन तबादलों की जानकारी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मिली उन्होंने तत्काल प्रभाव से इन तबादलों को निरस्त करने के आदेश दे दिए । जिसके बाद शहरी विकास विभाग ने इन 74 तबादलों पर रोक लगा दी है।

 

उत्तराखंड विधानसभा बैकडोर भर्ती को लेकर विवादों में घिरे शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने एक और नए विवाद को जन्म दे दिया है. मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल अपने शहरी विकास विभाग में 74 कर्मचारियों के बंपर तबादले कर सुबह-सुबह जर्मनी निकल गए हैं. लेकिन इन बंपर तबादलों पर विवाद खड़े होने से पहले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन तबादलों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है।

 

जानकारी है कि 17 सितंबर देर रात शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के शहरी विकास विभाग में 74 लोगों के ट्रांसफर की लिस्ट तैयार की गई थी. ट्रांसफर की इस लिस्ट पर मंजूरी देने के बाद सुबह होते ही शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल जर्मनी के लिए रवाना हो गए. लेकिन मंत्री अग्रवाल के जर्मनी के लिए उड़ान भरने से कुछ देर बाद ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह फैसला पलट दिया और तत्काल प्रभाव से इन तबादलों को निरस्त कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.