मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

सौंपा ज्ञापन।। कांग्रेस ने निजी स्कूलों पर किताबों और प्रवेश के नाम पर जनता के साथ अन्याय करने का लगाया आरोप

0 5

चमोली। कांग्रेस ने निजी स्कूलों पर किताबों और प्रवेश के नाम पर जनता के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया है। इसके खिलाफ कांग्रेसियों ने प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

गुरुवार को यूथ कांग्रेस के बदरीनाथ संयोजक योगेन्द्र सिंह बिष्ट, कांग्रेस नेता संजय झिंकवाण विद्यालयों में अध्ययनरत छात्रों के अभिभावकों के संयुक्त नेतृत्व का एक प्रतिनिधिमंडल जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी से मिला।

इस प्रतिनिधिमंडल ने सीईओ को दिये ज्ञापन में कहा कि कापी किताबों की कीमतों में 30 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है। कहा, प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के कारण रिएडमिशन फीस के नाम से दोगुनी फीस वसूली जा रही है।

स्कूल बस का भाड़ा भी बढ़ा दिया गया है। इस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य शिक्षा अधिकारी से मांग करते हुते कहा इन अनियमिताओं पर त्वरित कार्रवाई की जाय। फीस बढ़ोतरी व अन्य मानकों को संज्ञान में लेकर कार्यवाही तत्काल की जाय। कहा यदि कार्रवाई नहीं की गई तो सभी अभिभावक मिलकर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.