मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

हादसा।। खाई में गिरा यूटिलिटी वाहन, तीन की मौत; घायलों का देहरादून में चल रहा इलाज़

0 12

नई टिहरी। बीती देर रात को जौनपुर ब्लाक के ग्राम बेल परोगी में एक वाहन खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाहन दुर्घटना में तीन लोगों की मौके पर मौत हुई है, जबकि दो लोग घायल हुये हैं। घायलों का देहरादून में इलाज चल रहा है।

बीती देर रात को वाहन विकासनगर से बेल गांव के लिए शादी का सामान लेकर आ रहा था। तभी ग्राम बेल परोगी-ग्राम कंडी कच्चा मार्ग पर यकायक वाहन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरा।

स्थानीय लोगों ने मौके पर जाकर राहत बचाव कार्य शुरू किए। सूचना पर बाद में पुलिस व प्रशासन के लोग भी पहुंचे। मृतकों व घायलों को बमुश्किल सड़क तक लाया गया। दुर्घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर घायल हुये हैं।

जिन्हें हायर सेंटर देहरादून के लिए रेफर किया गया है। शवों को पीएम के लिए भेजा गया है। जबकि घायलों का देहरादून में इलाज चल रहा है। दुर्घटना के मृतकों में गोविंद सिंह खत्री (48) पुत्र भगत सिंह निवासी ग्राम बेल पोस्ट परोगी थाना थत्यूड़, राजेश (32) पुत्र सरफ सिंह निवासी ग्राम सड़ब थाना कैंपटी और कुंवर सिंह (68) पुत्र देह सिंह निवासी ग्राम बेल पोस्ट परोगी थाना थत्यूड़ शामिल हैं।

जबकि घायलों में बलबीर सिंह रावत (40) पुत्र गोबर सिंह निवासी ग्राम सड़ब थाना कैंपटी और चालक मनोज राणा (34) पुत्र बलदेव सिंह राणा निवासी सड़ब तल्ला थाना कैंपटी शामिल हैं।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.