मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

Pithoragarh ।। बदहाल रास्तों और नालियों की सफाई करने की मांग की

0 7

पिथौरागढ़। कांग्रेस ने नगर में बदहाल रास्तों को ठीक करने के साथ ही नालियों की सफाई करने की मांग की है। कांग्रेसियों ने कहा कि नगर के कई रास्ते बदहाल हैं, जिन पर आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। साथ ही गर्मी के मौसम में नालियों की सफाई न होने से बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है।

बावजूद इसके नगर पालिका की तरफ से गंभीरता नहीं दिखाई जा रही। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत को ज्ञापन दिया। मुकेश पंत ने कहा नगर के भीतर कई रास्ते बदहाल हो चुके हैं।

इसके अलावा नालियों की सफाई नहीं की गई है, जिस कारण बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। वहीं स्ट्रीट लाइटें भी खराब हैं, जिन्हें ठीक करने के प्रयास नहीं हो रहे। नगर पालिका अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभा रही।

कार्यकर्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा जल्द इन व्यवस्थाओं को ठीक नहीं किया गया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। वहीं नगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जल्द इन मामलों पर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। इस मौके पर निशिद उप्रेती, राजेश शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.