मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

मसूरी विधानसभा क्षेत्र में लोनिवि और एमडीडीए से होने वाले विकास कार्यो की कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने करी समीक्षा

0 4

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के हाथीबड़कला स्थित कैंप कार्यालय में लोक निर्माण विभाग और एमडीडीए के अधिकारियों के साथ मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न कार्यों की समीक्षा की।

बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को विकास कार्यों से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत होने वाले आंतरिक मार्गों, सड़कों की मरम्मत संबंधित कार्यों तथा बरसात में क्षतिग्रस्त कार्यों का पुनर्निर्माण करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने एमडीडीए के अधिकारियों को मसूरी विधानसभा क्षेत्र में लगने वाली स्ट्रीट लाईटों, सोलर लाईटों की स्थापना, सौंदर्यकरण तथा सुधारीकरण से संबंधित कार्यों को निर्धारित समय सीमा तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने के निर्देश भी दिए। मसूरी के अटल उद्यान में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति स्थापना के कार्य को प्रार्थमिकता पर करने के निर्देश दिए।
उन्होंने एमडीडीए के अधिकारियों को मसूरी में बन रहे इको पार्क के निर्माण और मसूरी में सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण से संबंधित कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने के भी अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों को भद्राराज मंदिर, सुवाखोली स्थित मंदिर तथा बुरासखंडा में वैष्णो माता के मंदिर के जीर्णीधार तथा आंतरिक मार्गों के कार्य शीघ्रता से किए जाए।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.