मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

7 साल से फरार अभियुक्त को किया गिरफतार ये है मामला

0 4

पिछले 7 साल से फरार चल रहे अभियुक्त को दून पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आपको बता दें देहरादून के एसएसपी अजय सिंह निर्देशों के क्रम में थाना स्तर पर गठित टीमों को वारंटी अपराधियों को उनके संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दी जा रही है जिसके चलते 7 साल से फरार चल रहे वारंटी अभियुक्त आफाक को उसके सहारनपुर स्थित घर से से दबिश देकर गिरफ्तार किया है। इस बात को लेकर देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि अभियुक्त पर 7 साल पहले एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा लिखा गया था और उसमें ज़मानत मिलने के बाद से वो फरार चल रहा था। साथ ही उन्होंने कहा कि उसे पकड़ने के लिए न्यायालय की तरफ से लगातार वारंट जारी हो रहे थे जिसके बाद विशेष टीम गठित कर अभियुक्त को सहारनपुर से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.