मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मचारियों का आंदोलन जारी मांग पूरी ना होने पर आमरण अनशन की दी चेतावनी

0 5
चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मचारियों का आंदोलन जारी मांग पूरी ना होने पर आमरण अनशन की दी चेतावनी
चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएँ उत्तराखंड ने पूर्वघोषित आंदोलन कार्यक्रम के तहत पूरे प्रदेश में कर्मचारी आज से क्रमिक अनशन पर बैठ गए जिला देहरादून  और हरिद्वार के पदाधिकारी ओर कर्मचारी महानिदेशालय  देहरादून में बैठे।
      प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा प्रदेश उपाध्यक्ष गुरुप्रसाद गोदियाल दीपक धवन प्रवक्ता शिवनारायण सिंह ने कहा कि आज पहले दिवस क्रमिक अनशन पर प्रदेश उपाध्यक्ष नेलसन अरोड़ा, संगठन सचिव, विपिन नेगी, जिला मंत्री देहरादून त्रिभुवंन पाल जिला मंत्री हरिद्वार राकेश भँवर बैठे प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा ओर महामन्त्री सुनील अधिकारी ने अनशन पर बैठे कर्मचारियों को माला पहनाकर कर अनशन पर बैठाया।
  प्रदेश उपाध्यक्ष नेलसन अरोड़ा, प्रदेश संगठन सचिव विपिन नेगी, जिला मंत्री देहरादून/हरिद्वार त्रिभुवंन पाल, राकेश भँवर ने कहा कि कर्मचारियों की न्यायोचित मांगो को मानने के लिए महानिदेशालय से कई वर्षों अनुरोध किया जा रहा है किंतु कर्मचारियों को गुमराह किया जा रहा है जब तक कर्मचारियों की पदोन्नति लिपिक, डार्करूम सहायक, लेब सहायक, ओ टी सहायक, ड्रेसर के पदों पर 50 प्रतिशत पदोन्नति, उद्यान विभाग के माली की भांति टेक्निकल करते हुए अगला ग्रैड वेतन 4200 दिया जाना, पुलिस कर्मियों के चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भांति एक माह का मानदेय ,नर्सेस संवर्ग की भांति पोष्टिक आहार भत्ता, जोखिम भत्ता की मांग का प्रस्ताव शासन को शीघ्र से शीघ्र बनाकर भेजा जाए।
   प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा महामन्त्री सुनील अधिकारी, उपाध्यक्ष दीपक धवन, प्रवक्ता शिवनारायण सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश के कर्मचारियों में आक्रोश है सभी जनपदो में क्रमिक अनशन चल रहा है जो जल्द ही महानिदेशालय में आकर अनशन करेंगे और जल्द कार्यवाही न होने पर पूरे प्रदेश के पदाधिकारियों और जिला अध्यध मंत्री आमरण अनशन को मजबूर होंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.