मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

श्रीकोट गंगनाली में घर के आंगन में खेल रही मासूम को आंगन से उठा ले गया गुलदार, आंगन से 100 मीटर दूर बेहोश हालत में मिली 7 वर्षीय मासूम, अस्पताल में चल रहा उपचार।

0 3

पौड़ी जिले के श्रीनगर श्रीकोट गंगानाली क्षेत्र करीब 8 बजे एक मासूम को गुलदार घर के आंगन से घसीटकर ले गया 7 वर्षीय मासूम सिया को खोजने के प्रयास किए गए तो मासूम घटनास्थल से 100 मीटर दूर झाड़ियों में बेहोशी की हालत में मिली, इस घटना के बाद वन विभाग की टीम भी मौके के लिए रवाना हो गई, मासूम पर गुलदार ने हमला किया जिस पर मासूम का उपचार बेस अस्पताल में डॉक्टर्स कर रहे हैं इस घटना पर स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने अस्पताल प्रशासन से बच्चे को उचित इलाज देने के निर्देश दिए हैं और वन विभाग और प्रशासन को घटना का संज्ञान लेने के निर्देश दिए जिस पर मौके के लिए प्रशासन और वन विभाग की टीम रवाना हो गई है, वन विभाग के खिलाफ लोगो ने आक्रोश जाहिर किया है संजय फौजी ने मासूम को तत्परता दिखकर अस्पताल पहुंचाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.