मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

Pithoragarh । क्षेत्र भ्रमण कर लोगों से बेरीनाग भाजपा प्रत्याशी फकीर राम टम्टा ने की मतदान की अपील

0 8

पिथौरागढ़ : बेरीनाग भाजपा प्रत्याशी फकीर राम टम्टा ने पुंगराऊ घाटी के विभिन्न गांवों में जाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। वही दर्जनों लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता छोड़कर भाजपा सदस्यता ली। नायलसपोली, गोल, लेजम, कौंली, आमथल, में भाजपा प्रत्याशी फकीर राम टम्टा जनसमपर्क किया और कहा की पुंगराऊघाटी को विकास की ऊंचाई तक पहुंचाया जायेगा।

एक नई इस क्षेत्र में विकास बनेगी। जो यहां के लिए मिल का पत्थर साबित होगी। पुंगराऊ को धार्मिक और पर्यटन क्षेत्र से जोड़ा जायेगा। हर गांव को सड़क से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा। गंगोलीहाट विधानसभा का पुंगराऊ घाटी का हमेशा सम्मान किया गया है।

इस मौके पर पूर्व एनएसआईयू के महासचिव रोशन कुमार सहित दर्जनों लोगों ने कांग्रेस छोडकर भाजपा की सदस्यता ली। फकीर राम टम्टा ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में हर वर्ग का विकास कार्य किया। कोविड काल में हर राशनकार्ड धारक को निशुल्क राशन देने के साथ सरकार के द्वारा लांकडाउन फंसे हुए लोगों को घर पहुंचाने और किसान सम्मान निधि से विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया गया।

इस मौके पर ब्लाक प्रमुख विनीता बाफिला, भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज बिष्ट, जिला पंचायत सदस्य ज्योति जोशी प्रधान संगठन अध्यक्ष मनोज कार्की, जिला सहकारी बैंक उपाध्यक्ष नरेन्द्र रौतेला, सुंदर महरा, हीरा सिंह कार्की हरीश चुफाल, सतीश जोशी, हरीश कोरगा, दीपक कार्की, महेश पंत, हयात डसीला, इंद्र धानिक सहित आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.