मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

विधायक अरविन्द पांडेय द्वारा 10 को होगा जय भवानी अस्तपाल का भव्य शिलान्यास

0 7

रुद्रपुर। नगर में काफी समय से एक बड़े अस्पताल खोले जाने की मांग की जा रही थी। इस कार्य का पूरा करने के लिए श्री जय भवानी जागरण मंडल द्वारा एक बड़ा कदम उठाते हुए जय भवानी अस्पताल का निर्माण किये जाने की शुरुआत की जा रही है।

जिसका भव्य शिलान्यास 10 अप्रैल को बतौर मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक अरविन्द पांडेय करेंगे। जानकारी देते हुए जागरण मंडल के महन्त पं. राजन शर्मा ने बताया कि इस भव्य शिलान्यास में कई महापुरुष महामण्डलेश्वर संत धर्मदेव जी पटौदी वाले, महामण्डलेश्वर संत सुभाष बापू जी महाराज, श्री गुरु गायत्री नाथ जी महाराज प्रेम आश्रम धाम सम्पतपुर जाफरपुर, श्री नारायण चैतन्यपुरी जी महाराज रुद्रपुर, स्वामी श्री राजेन्द्र जी महाराज श्री तुलसीधाम मल्सा गिरधरपुर, संत दयाल आत्मानन्द जी श्री नगली साहिब, संत प्रेम निष्ठानन्द श्री अन्नत प्रेम आश्रम श्री नगली धाम रुद्रपुर, माता कैलाश देवी मंदिर सुखशांतिनगर सहित नगर के वृयोवद्ध सम्मानित सहित काफी संख्या में लोग भी शामिल होंगे।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.