मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

मुख्यमंत्री टैबलेट वितरण योजना।। कोटद्वार के डिग्री कॉलेज में टैबलेट वितरण शुरू

0 15

कोटद्वार। डिग्री कॉलेज की प्राचार्य प्रो.जानकी पंवार ने बताया की मुख्यमंत्री टैबलेट वितरण योजना का विधिवत शुभारंभ हो गया है। बी० कॉम० द्वितीय वर्ष की छात्रा कुमकुम, आकांक्षा बमराड़ा बी कॉम तृतीय वर्ष, प्रशांत सिंह बी कॉम द्वितीय वर्ष द्वारा अपने टैबलेट का भौतिक सत्यापन एवं बिल का सत्यापन समिति के समक्ष कराया गया है।

इसके साथ ही प्राचार्य प्रो. जानकी पंवार ने वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. सीमा चौधरी, विभाग प्रभारी वाणिज्य डॉ. प्रीति रानी, डॉ. रमेश सिंह चौहान, डॉ. ऋचा जैन, डॉ. अंशिका बंसल की उपस्थिति में छात्रा कुमकुम के टेबलेट का सत्यापन किया।

बताया कि प्रथम चरण में 68 छात्र छात्राओं द्वारा सत्यापन कराया गया था जिनका डीबीटी हस्तांतरण महाविद्यालय द्वारा संबंधित छात्र-छात्रा के खाते में कर दिया गया है।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.