मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

Almora ।। नगर के थाना बाजार में शुक्रवार सुबह व्यापारी व ठेकेदार के बीच हुई मारपीट, शुरू हुई जांच

0 6

अल्म़ोड़ा। नगर के थाना बाजार में शुक्रवार सुबह दो पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद मारपीट तक जा पहुंचा। मारपीट के दौरान दोनों व्यक्तियों को चोट भी आई है। मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ कोतवाली में तहरीर सौंपी गई है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। शुक्रवार को थाना बाजार निवासी दो व्यक्तियों के बीच मार्निंग वॉक के दौरान विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर दोनों में मारपीट शुरू हो गई। बीच बाजार में मारपीट होने पर आसपास के लोग बीच बचाव को पहुंचे।

जिसके बाद मामला शांत हुआ। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश है। एक व्यक्ति की थाना बाजार में सस्ता गल्ला की दुकान है, जबकि दूसरा ठेकेदार है। पुलिस ने बताया कि दोनों व्यक्तियों का मेडिकल करा लिया गया है। दोनों व्यक्तियों को चोटें आई है।

दोनों पक्षों की ओर से तहरीर सौंपी गई है। जिसमें मारपीट व अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। मामले की जांच की जा रही है।   -अरूण कुमार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.