मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

भाजपा पर जनता का भरोसा, बूढ़े घोड़ो से सजे अस्तबल से कांग्रेस देख रही रण जीतने के सपने चौहान

0 2

भाजपा ने केदारनाथ और उसके सदस्यता अभियान पर कांग्रेस के तंज पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अब दिन मे भी सपने देख रही है और अस्तबल मे बंधे बूढ़े घोड़े कांग्रेस को कहाँ तक पहुंचाएगी यह सवाल जगजाहिर है।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा परिवार लगातार बढ़ रहा है और नतीजे बेहतर आ रहे हैं। उन्होंने कहा हर वर्ग की पहली पसंद भाजपा है और वह युवा सीएम पुष्कर सिंह धामी के कार्यों से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि प्रदेश मे सशक्त नकल कानून के अस्तित्व मे आने के बाद अब नतीजे सामने हैं और तीन साल मे ही 17 हजार लोगों को नियुक्ति से युवा उत्साहित है तो कांग्रेस बेचैन हैं। कांग्रेस सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय के खिलाफ चाहे कितना भी दुष्प्रचार क्यों न करे, लेकिन युवा और महिलाओं को धामी सरकार पर भरोसा है।

चौहान ने कहा कि राज्य मे हुई तेज बारिश के बाद जिस तरह आपदा प्रबंधन किया गया वह धामी सरकार मे ही संभव है। केदारनाथ अतिवृष्ठि बिना शोर शराबे के राहत एजेंसियों ने रेस्क्यू कर समाप्त कर दिया और विपक्षी देखते ही रह गए। हालांकि अब केदारनाथ मे यात्रा सुचारु रूप से चल रही है और प्रभावितों को राहत राशि भी बाँट दी गयी है। केदारनाथ मे रिकार्ड श्रद्धालु पहुँच रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य मे सभी सड़के खुली है और प्रदेश को गड्ढा मुक्त करने को सीएम ने 15 अक्टुबर तक समय सीमा निर्धारित की है।

चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष के केदारनाथ जीत को लेकर किये दावे को दिन मे सपने देखने जैसा बताया। उन्होंने कहा कि पिकनिक के लिए निकली राजनैतिक यात्रा के नतीजे भी आने लगे हैं। कांग्रेस के कथित दिग्गज यात्रा मे महज वहाँ तक शामिल हुए जहाँ तक वाहन उपलब्ध थे। बूढ़े घोड़ों के बूते केदारनाथ की जंग जीतने की उसकी इच्छा हास्यास्पद के अलावा कुछ नही है। कांग्रेस को पहले तो प्रत्याशी चयन की चुनौती सामने खड़ी है और उसका हल नही निकल रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम धामी के कुशल नेतृत्व मे जिस तरह केदारधाम विश्व फलक पर उभरा है वह भाजपा को जन समर्थन के लिए पर्याप्त है। कांग्रेस को स्वप्न देखने की आजादी है और जनता उसे हकीकत से रूबरू कराने के लिए तैयार है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.