मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

राजधानी देहरादून की सड़कों पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस प्रशासन नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा रायपुर में शुरू किया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान

0 69

 

राजधानी देहरादून के मुख्य मार्गो पर हुए अतिक्रमण को लेकर राज्य सरकार पूरी तरीके से सख्त दिखाई दे रही है। इसको लेकर लगातार राजधानी देहरादून में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। आज राजधानी देहरादून के रायपुर मैं अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की गई गई जिसमें पुलिस प्रशासन नगर निगम टीम द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराने का काम किया गया। इस मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। सीओ नेहरू कॉलोनी अनिल कुमार जोशी का कहना है पीडब्ल्यूडी नगर निगम और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत राजधानी देहरादून की मुख्य सड़कों पर हुए अतिक्रमण को हटाने का काम किया जा रहा है। एसडीएम नरेश दुर्गापाल ने कहा कि अतिक्रमण को लेकर लगातार राजधानी देहरादून में अभियान जारी है इसके अंतर्गत आज रायपुर में यह अभियान चलाया जा रहा है उन्होंने कहा हमने अतिक्रमण अभियान शुरू करने के 1 हफ्ते पहले से ही लोगों को इस विषय की सूचना दे दी थी जिसके बाद से अतिक्रमण हटाओ अभियान की कार्यवाही शुरू की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.