मुख्यमंत्री ने दी आपदा राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों हेतु पिथौरागढ़ में दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए।परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकाप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत नहीं हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हैलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में करने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराये की दर को मंजूरी प्रदान की है। इस हैलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिये पिथौरागढ़ में तैनात किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये हैं।

 

 जोशीमठ से स्थलीय निरीक्षण कर लौटे प्रभारी मंत्री जोशीमठ के हालात पहले से बेहतर धन सिंह रावत 

0 9

चमोली जनपद के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत बीते 5 दिनों से आपदाग्रस्त जोशीमठ के मौजूदा हालातों और राहत बचाव कार्यों का जायज़ा ले रहे थे साथ ही वहां के आपदा पीड़ित परिवारों से भी मंत्री धन सिंह रावत ने मुलाकात कर सरकारी सहायता के बारे में फीड बैक लिया।

जोशीमठ के दौरे से देहरादून लौटे मंत्री धन सिंह रावत ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि फिलहाल जोशीमठ के हालात पहले से बेहतर हैं। मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि जोशीमठ में केंद्र और राज्य सरकार की 7 एजेंसियां सर्वे का काम कर रही हैं इसके अलावा वहां 2 स्वास्थ्य शिविर भी लगाए गए हैं ताकि आमजन को कोई दिक्कत ना हो राज्य सरकार जोशीमठ के नागरिकों का खाने पीने से लेकर हर व्यवस्था पर काफी गंभीरता से काम कर रही है इस आपदा के वक्त भारत सरकार के साथ साथ राज्य सरकार भी जोशीमठ के लोगों के साथ खड़ी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.